रिलायंस मोल में सब्जी खाद्य पदार्थ सडे और बदबूदार ……जवाबदेही किसकी…..?

आज बेरोजगारी महँगाई भ्रष्टाचार चरम सीमा पर तैनात हैं । दूसरी तरफ बड़े बड़े उद्योग पतियो ने ईमानदारी के नाम पर सस्ते राहत दर पर भव्य सजावट कर बड़े बड़े इनामी लोक लुभावन वादे कर कर गरीबों के द्वारा छोटी छोटी दुकानों पर मेहनत मजदूरी करके अपने पेट परिवार को चलाकर गुजारा करने वाले को बेरोजगारी की दरिया में ढकेलने में कामयाबी हासिल की है । जहां हजारों मजदूर काम करते थे सभी का घर चलता था । सभी को रोजगार मिल जाता था । वही कुछ चन्द लोग काम करते हैं ।
हालत यह है कि सिर्फ और सिर्फ बेरोजगारी ही नहीं बढ़ी । इन बड़े बड़े उद्योग पतियो की बड़े बड़े मोल और दुकानों में मिलने वाली लगभग सभी वस्तुएँ भी घटिया क्वालिटी की पाई जाती है ।
अभी अभी गुजरात के ऐतिहासिक संस्कारी नगरी नवसारी जिले में रिलायंस मोल मैं  कुछ इसी तरह की सब्जीया और खाद्य पदार्थ पाये गये ।
संबंधित सरकार के अधिकारियों द्वारा कुछ खास संतोषजनक कार्रवाई करने की पुष्टि नही की गई है। और न ही कुछ आसार नजर आ रहा है । फिलहाल यहाँ सरकारी अधिकारीयो की वैसे कार्रवाई करने के लिए कोई इतिहास नहीं है । और जब सामने रिलायंस जैसे महान उद्योग पतियो का नाम हो फिर क्या कहना ।
फिलहाल मामले को शांत कर दिया गया है । कुछ दिनों में  लोग खुद ही भूल जाते हैं । ऐसा विद्वानों का मत पाया गया ।

Rate this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *