डायरेक्ट सेलिंग विजनेश विद्यालयों में पढ़ाई जायेगी

                        डायरेक्ट सेलिंग विजनेश  पढ़ाई जायेगी

                 आज महँगाई भ्रष्टाचार सबसे प्रमुख कारण है विकास की गति न बढ़ पाने की। जिसे रोकने के लिए बेरोजगारी की दर जो हर वर्ष बढ़ रही है । उसे कम करने के लिए भारत सरकार अब लगभग सभी विद्यालयों में डायरेक्ट सेलिंग विजनेश पढ़ाने के लिए पूरी तरह से तैयार है। कर्नाटक और दिल्ली के कुछ महा विद्यालयों में शुरूवात भी कर चुकी है। बेरोजगारी कम करने के लिए एक सुंदर बढ़िया विकल्प है ।
नवसारी जिले में लोक रक्षक स्वरोजगार मिशन की शुरुआत की जा चुकी हैं । जिसे आज लोक रक्षक स्वरोजगार मिशन के नाम से हर रवीवार को सुबह 11 से 1.00 बजे तक सामुहिक ट्रेनिंग और प्रतिदिन अंशत: दी जाती है। देश के विकास के लिये फिलहाल यह ट्रेनिंग फ्री दी जाती है। साथ ही साथ मोदी केर कंपनी भारत की सबसे पुरानी कंपनी भारत में जिसकी स्थापना वर्ष 1932 में की गयी।और कंपनी  के  प्रमुख श्री को भारत में पद्मश्री एवार्ड से सम्मानित किया गया है। और वर्ष 1996 में उनके पौत्र श्री समीर मोदी जी के द्वारा डायरेक्ट सेलिंग विजनेस की स्थापना की गयी।जिसे आज हम मोदीकेर के नाम से बडी प्रमुखता से जाना जाता है। और आज करोडो की संख्या में भारत के नागरिक श्री समीर मोदी जी के द्वारा डायरेक्ट सेलिंग विजनेस में जुडकर अपने और अपनो के साथ मित्र मंडल परिवार समाज के सपनो को पुरा करने में शीघ्र ही सक्षम हो रहे है। भारत देश के प्रधान मंत्री श्री नरेन्द्र मोदीजी और माननीय मंत्री श्री राम विलास पासवान जी द्वारा वर्ष 2016 में 
डायरेक्ट सेलिंग गाईड लाईन बनाई गई। जिसे हम डायरेक्ट सेलिंग गाईड लाईन 2016 के नाम से जानते है। देश की हजारो कंपनीयो ने इस विजनेश में अपना अपना दम अजमा चुके है। परंतु भारत सरकार की इस गाईड लाईन 2016 के अनुसार ही विजनेश करने की अनुमति दी जाती है। और मोदी केर आज सभी गाईड लाइनो और भारत सरकार के द्वारा प्रेसित सभी कायदा कानून के मुताविक आज काम करने की वजह से देश के सर्वोच्च शिखर पर काम कर रही है। आज रोजगार के  अवसर प्राप्त करने में डायरेक्ट सेलिंग विजनेश प्राथमिक भुमिका में कार्यरत है।
Rate this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Share
WhatsApp chat